भीनमाल में रैगर सभा भवन में जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया

0
305

शिक्षा से ही समाज का सुधार सम्भव : विकेश खोलिया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगाँवलिया व हितेंद्र “हितेन” फुलवारीया) । भीनमाल में वीरवार को जमना सुखाडिया मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा स्व मोती राम सुखाडिया एवं स्व जमना सुखाडिया की स्मृति में जगजीवन राम कॉलोनी में स्थित रैगर सभा भवन में रैगर समाज का जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया l जिसमे मुख्य अतिथि अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री विकेश खोलिया रहे । शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले भर के 200 प्रतिभाओं का और रक्त दान करने वाले युवाओं का भी सम्मान किया गया । कार्यक्रम का संचालन कवि आदित्य मौर्य के द्वारा किया गया ।

जमना सुखाडिया मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा स्व मोती राम सुखाडिया एवं स्व जमना सुखाडिया की स्मृति में आयोजित रैगर समाज का जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह अत्यंत धूम धाम से मनाया गया । समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री विकेश खोलिया रहे । इस दौरान न्यायधीश मदन लाल बालोटिया , जालौर रोडवेज़ प्रबंधक यशवंत सिंघारिया, ड्रा एम एल हिन्डोनिया, आयकर अधिकारी प्रकाश चौहान ,आर पी नवल, राजू राम बालेसा, नेना राम चौहान, एम एल तंवर , रामसी राम परमार , मिश्री मल फुलवारीया, मांगीलाल नवल, रमेश सिँघारिया, गणेश राम फुलवारीया, वैना राम सुखाडिया विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित रहे ।

समारोह के मुख्य अतिथि अनुसूचित जाति आयोग उपाध्यक्ष विकेश खोलिया ने राज्य सरकार और अनुसूचित जाति आयोग द्वारा जारी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुये बताया की समाज में जागरूकता लाने के लिये शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता हैं और युवाओं को होंसला बढ़ाने के लिये समय समय पर प्रतिभा का सम्मान भी ज़रूरी हैं ।

न्यायधीश मदन लाल बालोटीया ने बताया की समाज के विकास के लिये छात्राओं के शिक्षा के क्षेत्र में भी बढावा आवश्यक हैं, और समाज में व्याप्त कुरीतियों का त्याग कर शिक्षा को बढावा देकर समाज का उत्थान सम्भव हैं ।

आयकर अधिकारी प्रकाश चौहान ने कहा की समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीति मृत्युभोज को समाज के विकाश में एक बहुत बड़ा रोड़ा माना ।  मौजूद अन्य विशिष्ट अतिथियों ने समाज की एक जुटता पर बल देते हुये सभी छात्रों को आगे बढ़ने का आव्हान किया एवं समय समय पर युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिये भामाशाहो को इस तरह के सम्मान समारोह आयोजित करवाने की अति आवश्यकता जतायी ।

स्व मोती राम सुखाडिया एवं जमना सुखाडिया के स्मृति में आयोजित जिला स्तरीय सम्मान समारोह के दौरान रैगर समाज के शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले भर के 200 प्रतिभाओं का और समाज के रक्त दान करने वाले युवाओं का भी सम्मान किया गया। जमना मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा नव चयनित आर ए एस विनीत सुखाडिया का भी माल्यार्पण कर स्मृति सिन्ह देकर सम्मान किया गया ।

आयोजन समिति के अध्यक्ष मदन लाल सुखाडिया ने कार्यक्रम में आये अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुये बताया की शिक्षा समाज के उत्थान के लिये अति आवश्यक हैं ।

इस अवसर पर रैगर महासभा के जिलाध्यक्ष भँवर लाल सुखाडिया,  रतन अटल , ड्रा महेश बालेशा , रामचंद्र सुखाडिया , सुंदर लाल मौसलपूरियाँ, छगन लाल सुखाडिया, ओमप्रकाश सुखाडिया , नीतिन , घनश्याम सुखाडिया, ओमप्रकाश खोरवाल, रणजीत नट सहित सेकडों लोग उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन कवि आदित्य मौर्य के द्वारा किया गया ।

अखिल भारतीय रैगर महासभा का अगला अध्यक्ष कैसा होना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

LEAVE A REPLY