युवा दिनेश कुमार के नेतृत्व में युवाओ की टीम ने पौधे उपहार में देकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

0
279

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस(रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l प्रकृति को समर्पित दुनियाभर में मनाया जाने वाला सबसे बड़ा उत्सव विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण की सुरक्षा और जागरूकता के लिए युवा दिनेश कुमार के नेतृत्व में युवा साथियों की टीम ने बुदवार 5 जून को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा सांसद विजय गोयल को पौधे उपहार में देकर विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी ।

समाजहित एक्सप्रेस पर प्रसारित होने वाले हिंदी समाचार के निशुल्क अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें l

युवा दिनेश कुमार के नेतृत्व में युवा साथियों की टीम ने नागरिकों को प्रदूषण की समस्या से अवगत कराने का निश्चय किया, इसका मुख्य उद्देश्य पर्यावरण के प्रति नागरिकों में जागरूकता लाते हुए राजनीतिक चेतना जागृत करना और आम जनता को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करना है।

इसी क्रम में युवा टीम ने करोलबाग भाजपा के जिलाध्यक्ष भारत भूषण मदान,भाजपा दिल्ली प्रदेश के महामंत्री रविन्द्र गुप्ता तथा करोल बाग के लोकप्रिय निगम पार्षद व पूर्व उप महापौर राजेश लावडिया सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं को पौधे उपहार में देकर विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी ।

पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति एवं उसका विश्व के भविष्य पर प्रभाव के मध्य नज़र युवा दिनेश कुमार की युवा साथियों की टीम के सदस्य नुपूर बडोलिया,  मोहित मौर्या, निरज लुख्खड,  राजन खन्ना सहित अन्य साथियों ने पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण हेतु हरवर्ष 40 से 50 पौधे लगाने का संकल्प लिया ।

युवा दिनेश कुमार ने पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति पर चिंता जताते हुए बताया कि पर्यावरण और प्राणी जीवन का अटूट संबंध है l प्रत्येक प्राणी के जन्म से लेकर मृत्युपरांत तक पेड़-पौधे विभिन्न रूपों में सेवा करते है । पेड़-पौधों के बिना जीवन अधुरा, अस्वस्थ,अस्त व्यस्त और असंयमित है । इसलिए आज प्रत्येक नागरिक को पर्यावरण के संरक्षण, संवर्धन और विकास का संकल्प लेने की आवश्यकता है । पर्यावरण-सुरक्षा की दिशा में हमारी युवा टीम की ओर से यह प्रारंभिक कदम है ।

LEAVE A REPLY