भारतीय जनता पार्टी,पहाड़गंज मण्डल द्वारा महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई कर माल्यार्पण किया

0
120

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l भारतीय जनता पार्टी,पहाड़गंज मण्डल द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस के पावन अवसर पर क्षेत्र में स्थापित महापुरुषों की आदमकद प्रतिमाओं में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर, रानी झांसी लक्ष्मी बाई, डॉ. मुंजे आदि की सभी प्रतिमाओं की साफ़ सफाई करके माल्यार्पण किया गया।

बुदवार 25 सितम्बर 2019 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्मदिन के पावन अवसर पर भारतीय जनता पार्टी,पहाड़गंज मण्डल द्वारा पहाड़गंज क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थापित महापुरुषों की आदमकद प्रतिमाओं की सफाई व माल्यार्पण का कार्यक्रम आयोजित किया । जिसमे झंडेवालान,करोलबाग स्थित रानी झांसी लक्ष्मी बाई की मूर्ति, अम्बेडकर भवन स्थित संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर मूर्ति और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन स्थित धर्मवीर डॉ. B.S. मुंजे मूर्ति के के समक्ष स्वच्छता अभियान चलाया एवम सभी प्रतिमाओं की साफ़ सफाई की l प्रतिमाओं पर दिल्ली बीजेपी के नेतागण व पदाधिकारियों द्वारा माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये गये । इस बीच भारत माता की जय, वंदेमातरम एवं महापुरुष अमर रहे के नारे लगाये गये ।

भाजपा पहाड़गंज मण्डल अध्यक्ष प्रवीण कुरडिया ने बताया कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों और प्रमुख विचारकों में से एक पंडित दीनदयाल दयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर बुधवार को जनता पार्टी,पहाड़गंज मण्डल द्वारा पहाड़गंज क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थापित महापुरुषों और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई करके उन पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी ।

उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल दयाल उपाध्याय, रानी झांसी लक्ष्मी बाई, संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर और धर्मवीर डॉ. B.S. मुंजे आदि के विचारों की प्रासंगिकता आज के परिवेश में बढ़ गई है l जिसे वर्तमान की जीवन शैली में उतरना होगा l सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है l इन सब महापुरुषो को याद करते हुये उनका माल्यार्पण कर उनके दिखाए पथ पर चलने का, उनकी प्रतिमाओं के समक्ष उपस्थित क्षेत्र के बुद्धिजीवी प्रमुख लोग व भाजपा के सभी कार्यकर्ताओ ने प्रण लिया ।

LEAVE A REPLY